sc-st एक्ट पर बबाल-माई के लालो ने किया कोलारस विधायक महेंद्र यादव का घेराव,काले झंडे दिखाए,नारेबाजी की…!

341

माई के लालो ने किया कोलारस विधायक महेंद्र यादव का घेराव,काले झंडे दिखाए,नारेबाजी की…!
शिवपुरी- SC ST संशोधन एक्ट के विरोध में पूरी तरह से आक्रोशित सपाक्स समाज सहित सर्वजन युवा शक्ति मोर्चा के लोगो आज शिवपुरी में कोलारस के कांग्रेस विधायक महेंद्र सिंह यादव व प्रदेश कांग्रेस महामंत्री हरवीर सिंह रघुवंशी का घेराव कर डाला। माई के लालों ना केबल सरकार के इस काले कानून के विरोध में जमकर नारेबाजी की बल्कि काले झंडे भी दिखाए।
जानकारी के अनुसार सपाक्स समाज,सर्वजन युवा शक्ति मोर्चा द्वारा आज दोपहर शिवपुरी में निवास कर रहे कोलारस विधायक महेंद्र सिंह यादव व प्रदेश कांग्रेस महामंत्री हरवीर सिंह रघुवंशी का घेराव कर डाला। माई के लालो की टोली नारेबाजी करते हुए हाथों में काले झंडे और तख्तियां लेकर इनकेे घर जा पहुंची जिसे देख कर वो भौचक्के रह गए सपाक्स समाज की टोली ने इस बिल के विरोध में व आरक्षण के विरोध में जमकर नारेबाजी की और काले झंडे दिखाए। बुरी तरह से रोष प्रकट करते हुए युवाओं ने दोनो कांग्रेस जनप्रतिनिधियों से सरकार के इस काले कानून की निंदा की और उन्हें स्पष्ट लहजे में कहा गया कि वे जनप्रतिनिधि होने के नाते क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं और उन्हें इस काले कानून के विरोध में आगे आना चाहिए था।उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस संसद में मौजूद थी तो उन्होंने इस काले कानून का विरोध क्यों नही किया। युवाओं की टीम का यह आक्रोश था कि 795 जनप्रतिनिधियों के संसद में बैठे होने के बाद भी यह काला कानून लागू कर दिया गया। सभी का कहना था कि यह कानून देश की सुरक्षा व सामाजिक एकता में जहर घोल रहा है और तमाम वर्गों में मतभेद की स्थितियां पैदा कर रहा है ।उन्होंने कोलारस विधायक महेंद्र यादव से भी इस एक्ट के विरोध में साथ देने की अपील करते हुए कहा कि उन्हें बड़े नुमाइंदों को इसकी हकीकत बताना चाहिए क्योंकि इस प्रकार से इस एक्ट के दुरुपयोग के पूरी संभावनाएं है। युवाओं ने आरक्षण पर भी खुलकर आक्रोश व्यक्त किया। युवा की टोली हाथों में काले झंडे के लिए हुए थी जो उन्हें जमकर दिखाए गए साथ ही हमें माई के लाल, एससी एसटी एक्ट बंद करो, आरक्षण समाप्त करो जैसे नारे लगाते हुए काले झंडे व तख्तियां भी लहराई गयी।
युवाओ का कहना था कि इस काले कानून के विरोध में किसी भी मंत्री-विधायक का शिवपुरी में आने पर पूर्ण विरोध करेंगे और काले झंडे दिखाएंगे।
कांग्रेस के उक्त जनप्रतिनिधिद्वय ने भी यह स्वीकार किया कि इस कानून से दुरुपयोग होगा और इसे वापस लिया जाना चाहिए।उन्होंने विरोध स्वरूप काली पट्टी भी बांधी।

निरन्तर जारी रहेगा विरोध….
सपाक्स समाज,सर्व जन युवाशक्ति मोर्चा के लोगो का कहना था कि इस काले कानून का विरोध यथावत जारी रहेगा।किसी भी पार्टी का कोई भी जनप्रतिनिधि शिवपुरी आता है तो लोकतांत्रिक तरीके से उसका विरोध किया जाएगा।