दिनदहाड़े युवती का अपहरण, माहौल तनावपूर्ण।

231
इंदौर। मध्यप्रदेश के रतलाम जिले के उपलई में एक युवती के अपहरण के बाद तनाव पसर गया। युवती के भाई ने इरफान पिता मासूम खान के खिलाफ अपहरण की एफआईआर दर्ज कराई है। इस घटना के बाद विहिप और बजरंग दल सहित कई संगठनों के कार्यकर्ता लामबंद हुए और पुलिस चौकी का घेराव किया। इधर कुछ लोगों ने आरोपी इरफान खान के घर पर पथराव किया। एक युवक ने एक धार्मिक स्थल पर हमला होने की शिकायत की है। जिले भर का पुलिस बल यहां तैनात कर दिया गया है।
सीएसपी आशुतोष बागरी ने बताया उपलई निवासी युवक ने सरसी चौकी में रिपोर्ट दर्ज करवाई कि आरोपी इरफान पिता मासूम खान निवासी सादाखेड़ी रविवार सुबह करीब 6 बजे घर में घुस गया। कट्‌टा दिखाकर 25 हजार व ज्वैलरी लूटी तथा मेरी 22 वर्षीय बहन को अपहरण कर साथ ले गया। पुलिस ने इरफान पर प्रकरण दर्ज कर लिया है। सादाखेड़ी के एक व्यक्ति ने सादाखेड़ी स्थित धार्मिक स्थल में तोड़फोड़ करने, पत्थरबाजी व धार्मिक भावनाएं आहत करवाने के मामले में रिपोर्ट दर्ज करवाई है। सीएसपी ने बताया पुरानी एसआईटी टीम को बुलाकर अपहृत युवती, आरोपी इरफान तथा सादाखेड़ी में उत्पात मचाने व पत्थरबाजी करने वाले आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। जल्द दोनों मामलों के आरोपी गिरफ्तार कर लिए जाएंगे।
इस तरह उग्र हुए लोग और कर दी तोड़फोड़, जिलेभर से बुलाया फोर्स
सुबह जैसे ही उपलई व सादाखेड़ी समेत आसपास गांव के लोगों को मालूम हुआ कि सादाखेड़ी निवासी इरफान उपलई की लड़की को लेकर भागा है तो सभी इकट्‌ठा हो गए। सादाखेड़ी पहुंचकर इरफान के घर व धार्मिक स्थल पर पत्थरबाजी शुरू कर दी। पुलिस के पहुंचने पर सादाखेड़ी में पत्थरबाजी कर रहे सभी लोग भाग निकले। हालांकि यहां एक वीडियो पुलिस को मिली है। इसी आधार पर अब तक 11 लोगों की पहचान कर ली है। आरोपी इरफान को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर विहिप, बजरंगदल कार्यकर्ता समेत ग्रामीणों ने सरसी पुलिस चौकी घेर ली। यहां नारेबाजी व हंगामा किया। सूचना पर सीएसपी बागरी, एसडीएम एम.एल. आर्य, नायब तहसीलदार रमेश मसारे समेत राजस्व एवं पुलिस अमला भी गांव पहुंचा। जिलेभर से पुलिसबल बुलाया। सीएसपी ने बताया मामला दर्ज होने के बाद हालात सामान्य हो गए। फिर भी स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं।