शाढ़ौरा – मिलकर रोपे पौधे ओर फिर एक-एक पौधे की सुरक्षा का लिया संकल्प..! थाना शाढ़ौरा में 151 पौधे लगाकर “पौधरोपण यज्ञ”में दी आहुति….!

368

शाढ़ौरा न्यूज़

मदद बैंक की आओ सवांरे अपनी धरती मुहिम से प्रेरित होकर शाढ़ौरा थाना प्रभारी रामवीर सिंह ने थाना परिसर में एक बृहद पौधरोपण यज्ञ का आयोजन किया जिसमें थाना स्टाफ व नगर के तमाम गणमान्य नागरिकों के साथ 151पौधे रोपे।इन पौधों की सम्पूर्ण देखरेख की जिम्मेदारी भी लोगो ने मिलकर ली।

स्थानीय थाना प्रांगण में भव्य बृक्षारोपण का आयोजन कर हरित क्रांति का संदेश जन जन तक पहुचाने का लोगो ने संकल्प लिया। नगर को हर भरा एवं पर्यावरण युक्त बनाने की इस अनुपम प्रयास को नगरवासियो द्वारा सराहा इस अवसर पर 151 से अधिक पौधे लगाए गए जिसमे छाया दार फल दार एवं आयुर्वेदिक औषधियों प्रदान करने वाले पौधे शामिल रहे। शहीद शशिन्द्र सिंह राणा सेवा समिति के संरक्षक दीपक शर्मा इस अवसर पर विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। कार्यक्रम में विशिष्ठ अतिथि के रूप में थाना प्रभारी रामवीर सिंह कुशवाह, वरिष्ठ भाजपा नेता सीताराम काकाजी, नप अध्यक्ष प्रतिनिधि दिनेश मोहने, नप उपाध्यक्ष भास्कर रघुवंशी उपस्थित रहे। इस मौके पर मुख्य अतिथि दीपक शर्मा ने संदेश देते हुए कहा कि आज जीवन मे वृक्ष का जो महत्व बढ़ रहा है उसके पीछे पेड़ो की अंधाधुंध कटाई हो रही है। जीवन का अंग माने जा रहे पेड़ो का विनाश जिस तरीके से होता रहा तो एक दिन वातावरण दूषित होकर बीमारियो का घर बनेगा। श्री शर्मा ने कहा कि हम पेड़ को अपना मित्र बनाये और उसकी रख रखाब और संरक्षण की जिम्मेदारी लेते बृक्षों का रोपण करे और जीवन भर उनकी देखरेख करे। थाना प्रभारी ने भी पौधों की महत्वता को बताते हुए कहा कि आज जन सहयोग से थाना प्रांगण में हुए इस पौधरोपण से न अपितु थाने का वातावरण संतुलित होगा न अपितु सड़क से निकलने वाले लोगो को हरियाली की महक पौधरोपण की याद दिलाता रहेगा। इस मौके पर नगर की सभी सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने पौधरोपण किया जिनमे शहीद शशिन्द्र सिंह राणा सेवा समिति, प्रेस क्लब शाढ़ौरा, शिव सेवा समिति, श्री नारायणदास गौ सेवा समिति, श्री लवकुश युवा संगठन, अमरनाथ सेवा समिति, नगर परिषद, पुलिस प्रशासन, निजी स्कूल के संचालक, विश्व हिन्दू परिषद बजरंगदल एवं नगर के गणमान्य नागरिकों ने एक एक बृक्ष रोप कर उसकी सुरक्षा का संकल्प लिया। इस मौके पर बड़ी संख्या में स्थानीय लोग एवं पुलिस कर्मी आदि उपस्थित रहे।