पूर्व छात्रों ने हायर सेकेंडरी एवं माध्यमिक विद्यालय में किया वृक्षारोपण और नवीन छात्रों को दिया प्रेरणादायक संदेश ! गुरुजनों का माल्यार्पण कर सम्मान किया और आशीर्वाद प्राप्त किया।

402

पूर्व छात्रों ने हायर सेकेंडरी एवं माध्यमिक विद्यालय में किया वृक्षारोपण और नवीन छात्रों को दिया प्रेरणादायक संदेश

पूर्व छात्रों ने गुरुजनों का माल्यार्पण कर सम्मान किया और आशीर्वाद प्राप्त किया।

बैराड़ माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के पूर्व छात्र डॉक्टर सतीश भार्गव एवं मित्र मंडली जो वर्तमान में बाहर रहकर अपना व्यवसाय कर रहे हैं, उनके मन में अपने विद्यालयों में वृक्ष लगाने की बात मन में आई और वृक्षारोपण के साथ-साथ अपने विद्यालय के गुरुजनों का सम्मान भी करने का भाव मन में उत्पन्न हुआ।
और फिर डॉक्टर सतीश भार्गव, मनीष बंसल ,अक्षय जैन ,भूपेश मंगल ,संजय तोमर ,अभिषेक गुप्ता ,अंकित गुप्ता, श्याम सोनी ,राजीव सिंघल ,नासिर खान ,प्रिंस प्रजापति ,कुलदीप गुप्ता आदि समस्त छात्रों ने स्वप्रेरित होकर अपने विद्यालयों में छात्रों के बीच पहुंच कर छात्र-छात्राओं के द्वारा एक सैकड़ा वृक्ष हायर सेकेंडरी स्कूल में लगाकर अपने उद्देश्य की पूर्ति की साथ ही अपने गुरुजनों का सम्मान कर आशीर्वाद प्राप्त किया। तथा छात्र छात्राओं को तकनीकी एवं व्यवसायिक शिक्षा के संबंधित जानकारी भी प्रदान की गई ।
कार्यक्रम का संचालन डॉक्टर गिरीश शर्मा जी द्वारा किया गया ।
तत्पश्चात शासकीय माध्यमिक विद्यालय बैराड़ पर भी आधा सैकड़ा वृक्ष लगाकर वृक्षारोपण किया गया तथा सभी गुरुजनों का सम्मान किया गया ।
सम्मानित गुरुजनों में शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बैराड़ की प्राचार्य श्रीमती अर्चना शर्मा डॉक्टर गिरीश शर्मा ,अजय शंकर त्रिपाठी ,डी आर जाटव, रमेश वर्मा ,बाइस राम धाकड़ ,एन ऐस त्यागी ,राकेश गुप्ता, कैलाश पांडे ,पवन गोस्वामी, योगेश शर्मा, श्री कृष्ण यादव, राकेश राठौर, अमर सिंह कुशवाह, महेश गुप्ता ,रजनी शर्मा ,ममता धाकड़ दिनेश धाकड़ ,संजीव कुशवाहा, हेमंत शर्मा आदि शिक्षकों का माल्यार्पण कर सम्मान किया गया और आशीर्वाद प्राप्त किया ।इस अवसर पर प्राचार्य महोदया श्रीमती अर्चना शर्मा ने पूर्व छात्रों से प्रेरणा लेकर अच्छे एवं संस्कारित कार्य करने के लिए नवीन छात्र छात्राओं को आगे आकर कार्य करने की अपील की तथा पंक्तिबद्ध वृक्षों को कक्षा 9 ,10 ,11 एवं 12 के छात्रों को गोद लेकर उनकी सेवा करने के लिए आव्हान किया एवम उन्होंने कहा जिन छात्रों छात्राओं की वृक्षारोपण की पंक्ति हरी भरी रहेगी उसे आगामी कार्यक्रम में मंच से सम्मानित किया जाएगा ।
पूर्व छात्रों में डॉक्टर सतीश भार्गव ने छात्रों को अपने प्रेरणादायक उद्बोधन में कहा कि हमें अपने गुरुजनों से जीवन में प्रेरणा लेते रहना चाहिए तथा व्यवसायिक शिक्षा के बारे में अपने छात्रों एवम छात्राओं को अनुभव बांटे। डॉक्टर सतीश भार्गव ने आगे कहा की एक वृक्ष 100 पुत्रों के समान होता हैं वृक्षों से ऑक्सीजन एवं अनेक प्रकार की औषधियां प्राप्त होती है तथा दैनिक जीवन में जन्म से लेकर मृत्यु तक हम वृक्षो का उपयोग करते हैं ,जीवन भर मनुष्य वृक्षों का दोहन करता हैं इसलिए हमें भी कम से कम साल में एक वृक्ष अवश्य लगाना चाहिए। इस अवसर पर डॉक्टर गिरीश शर्मा जी एवं अजय शंकर त्रिपाठी जी द्वारा भी छात्रों को अपना प्रेरणादाई उद्बोधन दिया ।इस प्रेरणादाई उद्बोधन में पूर्व छात्रों द्वारा किए गए भारत जागृति फाउंडेसन जैसे उत्कृष्ट कार्यों के बारे में बताते हुए अच्छे संस्कारों को ग्रहण करने की सभी छात्र छात्राओं से अपील की जिससे हम अपने जीवन में सफलता हासिल करते है।