बीजदान यज्ञ -“अब अंधेरा जीत लेंगे लोग मेरे गांव के….” 🌱

662

(“मदद बैंक” के आव्हान पर हरियाली से माँ वसुंधरा के श्रंगार हेतु अंचल,जिले व प्रदेशो से भी उठने लगे हांथ…!

“मदद बैंक” के आव्हान पर हरियाली से माँ वसुंधरा की गोद सजाने के लिए अब शिवपुरी अंचल ही नही बल्कि आस पास के जिलों व प्रदेशो में भी सेवाभावी लोग खड़े हो गए है। सेवादारों के इस समूह में आने बाले कल का भविष्य “युवा पीढ़ी व नोनिहालो” ,तमाम सामाजिक संगठन भी जुड़ गए है जो भविष्य को लेकर वर्तमान में अच्छे संकेत है।देश की 75 फीसदी आबादी के समक्ष पैदा हुए जल संकट,बिगड़ते पर्यावरण के संकेतो ने फिलवक्त भले चेहरे पर चिंता की लकीरें खींच दी हो किंतु युवा तरुणाई(शरीर या दिल से..)के दम पर अब इतना यकीन है कि-

🌴 “ले मशाले चल पड़े है लोग मेरे गाँव के….

 अब अंधेरा जीत लेंगे लोग मेरे गांव के….!!”🌴

 

 

 

 

मदद बैंक “के सेवादार,सेवाभावी  सामाजिक संगठन “युवा आगाज आपकी आवाज” के आव्हान पर “बीजदान यज्ञ” में आहुति देने शिवपुरी अंचल के अतिरिक्त ग्वालियर,दतिया के अलावा उत्तर प्रदेश से भी लोगो ने बीज व पौधा रोप कर अपनी तस्वीरें हमसे सांझा की व मदद बैंक के इस क्रम को निरंतर चलाते रहने का आश्वासन दिया।

———————————–

🌴🌴 आप भी जुड़िये न इस मुहिम से….

🙏🙏

🌲 भयावह होते हालातो को लेकर “मदद बैंक” ने पर्यावरण सुधार हेतु “बीजदान यज्ञ”शुरू किया है जिसके तहत जंगली व फलदार बीजो को एकत्रित कर उन्हें आस पास के सुरक्षित खाली स्थानों पर बोया जाता है जो वर्षाकाल में नया स्वरूप ग्रहण कर पेड़ के रूप में जीवनदायिनी होंगे।

🌲 आप भी यह कार्य सामूहिक अथवा व्यक्तिगत  रूप से करके तस्वीरे हमे भेजे जो अन्य किसी को इस अभियान के प्रति प्रेरित,व जागरूक करेगी।

🌲 बारिश होते ही आगामी चरण में व्यापक पौधरोपण का अभियान छेड़ा जाएगा।

👉 तो आइए न,जुड़िये “मदद बैंक” से ओर अदा कीजिये कुछ कर्ज इस खूबसूरत प्रकृति का…..!

🌴 स्वागत,वंदन….🌴

———————————–

(नर सेवा नारायण सेवा का सांझा प्रयास….)

🌴🌴 मदद बैंक🌴🌴

“देवनहार कोई और है,भेजत जो दिन रैन…

लोग भरम हम पर करे,तासो नीचे नैन….!”

——🌴🙏🙏🙏🌴—-

बृजेश सिंह तोमर

(प्रमुख सेवादार मदद बैंक)

9425488524 (w)

7999881392

🌱🌱🌱🌱🌱🌱🌱

👉 इस पोस्ट को आगे भी शेयर  करे तांकि इस यज्ञ की मूल भावना से लोग जुड़े ओर जनजागृति फैले।आपका “तन-मन-दुआ-शेयर” दान मानव कल्याण के लिये अति महत्वपूर्ण है…!

अधिक जानकारी के लिए

www.madadbank.inदेखिये…!

🌴🌴🌴🌴🌴🌴🌴🌴🌴🌴🌴🌴🌴🌴