कोलारस और मुंगावली में उप-चुनाव की मतगणना 28 फरवरी को….! * *! कोलारस की 23 और मुंगावली की 19 राउंड में होगी वोटों की गिनती… 

676

कोलारस और मुंगावली में उप-चुनाव की मतगणना 28 फरवरी कोकोलारस की 23 और मुंगावली की 19 राउंड में होगी वोटों की गिनती

भोपाल

मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले के कोलारस और अशोकनगर जिले के मुंगावली विधानसभा उप-चुनाव की मतगणना बुधवार 28 फरवरी को होगी। कोलारस उप-चुनाव के वोटों की गिनती के लिये 23 राउंड होंगे, जबकि मुंगावली में मतों की गणना 19 राउंड में होगी। कोलारस उप-चुनाव में 22 और मुंगावली में 13 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्रीमती सलीना सिंह ने दोनों जिलों के कलेक्टर और रिटर्निंग ऑफीसर से चर्चा कर मतगणना की तैयारियों की जानकारी ली। उन्होंने मतगणना में भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों का अक्षरश: पालन करने को कहा है। मतगणना सुबह 8 बजे से प्रारंभ होगी। इसके पहले कड़ी सुरक्षा के बीच स्ट्रांग-रूम से ईवीएम को बाहर निकाला जायगा।

कोलारस की मतगणना शासकीय आईटीआई कॉलेज, बॉयपास रोड, कोलारस में होगी। मुंगावली में वोटों की गिनती अशोकनगर स्थित शासकीय नेहरू डिग्री कॉलेज में की जायेगी। कोलारस और मुंगावली उप-चुनाव के वोटों की गिनती के लिये 14-14 टेबिल लगाई जायेंगी। प्रत्येक टेबिल के लिये एक-एक माइक्रो आब्जर्वर, गणना पर्यवेक्षक, गणना सहायक और 2 अन्य कर्मचारी को तैनात किया गया है। इस प्रकार दोनों स्थानों पर 70-70 कर्मचारी ईवीएम में डाले गये वोटों की गिनती करवायेंगे। सामान्य प्रेक्षक, जिला निर्वाचन अधिकारी और रिटर्निंग ऑफीसर की मौजूदगी में मतगणना होगी। अन्य अधिकारी और कर्मचारी भी इस कार्य में जुटेंगे। अभ्यर्थियों के मतगणना एजेंट भी प्राधिकार-पत्र के साथ उपस्थित रहेंगे। सम्पूर्ण मतगणना की वीडियोग्राफी करवाई जायेगी।

दोनों मतगणना स्थल पर त्रि-स्तरीय कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। दोनों स्थल पर सीएपीएफ की एक-एक कम्पनी तथा स्थानीय पुलिस बल तैनात किया गया है। प्राधिकार-पत्र के बिना किसी भी व्यक्ति को प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। मतगणना स्थल पर कैमरा, मोबाइल आदि ले जाना प्रतिबंधित रहेगा। मीडिया को जानकारी देने के लिये मतगणना स्थल पर मीडिया सेंटर भी बनाया गया है। सबसे पहले डाक मत-पत्र की गिनती की जायेगी। डाक मत-पत्र की गणना रिटर्निंग ऑफीसर की टेबिल पर होगी।