कोलारस विधानसभा उपचुनाव – *दूध चौपाल के जरिए वोट मांगेंगे सीएम, यशोधरा के जवाब पर सबकी निगाहें * – *आचार संहिता उल्लंघन की शिकायत के बाद मंगलवार को खेल मंत्री को देना है जवाब*

582

*दूध चौपाल के जरिए वोट मांगेंगे सीएम, यशोधरा के जवाब पर सबकी निगाहें *

– *आचार संहिता उल्लंघन की शिकायत के बाद मंगलवार को खेल मंत्री को देना है जवाब*

– *कोलारस उपचुनाव निर्णायक मोड़ पर*

*शिवपुरी।*

शिवपुरी जिले के कोलारस में हो रहे उपचुनाव के लिए लगातार कई सभाएं कर जनता से वोट मांग रहे सीएम शिवराज सिंह चौहान अब गामीणों से दूध चौपाल के जरिए भी वोट मांगेंगे। कोलारस के एजवारा गांव में मंगलवार 20 फरवरी को दूध चौपाल का आयोजन किया गया है। भाजपा की ओर से बताया गया है कि ऐजवारा गांव में दूध चौपाल का आयोजन ग्रामीणों द्वारा किया गया है। इस दूध चौपाल में सीएम शिवराज सिंह दूधिए व गांव के अन्य ग्रामीणों से चौपाल लगाकर चर्चा करेंगे। सीएम पिछले 15 फरवरी से लगातार एक दिन छोड़कर कोलारस व मुंगावली में सभाएं कर रहे हैं। सीएम ने अपने कई सरकारी कार्यक्रमों को बदल पूरी ताकत इन दोनों उपचुनावों में लगा दी है।  मप्र की राजनीति में आने वाले समय में इस उपचुनाव के परिणाम टर्निंग पॉइन्ट रहने वाले हैं।  अटेर और चित्रकूट चुनाव परिणाम से झटका खा चुकी भाजपा ने इन दोनों उपचुनाव में जीत के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। भाजपा के कई रणनीतिकारों का मानना है कि सभाओं के अलावा ऐसी चौपालों से सीएम शिवराज का जनता से सीधा संवाद होगा और सीएम जनता से अपनी बात वन-टू-वन कर पाएंगे, वहीं ग्रामीण भी अपनी बात इस संवाद में रख सकते हैं। इससे नेता और जनता के बीच जो भी संवाद की कमी होगी वह दूर हो सकेगी। कुल मिलाकर भाजपा ने प्रचार में अपनी रणनीति में बदलाव किया है।

*यशोधरा के जवाब पर सबकी निगाहें*

कोलारस के पडोरा गांव में एक सभा के दौरान वोटरोंं को धमकाने के मामले में 20 फरवरी को खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया को जवाब पेश करना है। इस जवाब पर सबकी निगाहें हैं। इसके बाद चुनाव आयोग इस जवाब के बाद क्या निर्देश देता है यह देखने वाली बात होगी। कुल मिलाकर भाजपा के लिए मंगलवार का दिन महत्वपूर्ण रहने वाला है।