शिवपुरी – भगवान राम और श्री कृष्ण ने भी की थी माता तुलसी की आराधना….- शालू गोस्वामी ! दुर्गा वाहिनी (बजरंग दल हिंदुस्तान) की बहनो ने धूमधाम से मनाया “तुलसी पूजन” दिवस…!! देखे video

597

शिवपुरी / सनातन धर्म में माता तुलसी की आराधना भगवान श्री राम और कृष्ण के समय से ही होती आ रही है। इसलिए आज 25 दिसंबर को तुलसी पूजन के दिन गौरवमयी हिन्दू संस्कृति को आगे बढ़ाते हुए हर सनातनी को माता तुलसी का पूजन करना चाहिए। यह बात आज तुलसी पूजन दिवस पर दुर्गा वाहिनी (बजरंग दल हिंदुस्तान) की राष्ट्रीय अध्यक्ष शालू गोस्वामी ने दुर्गा वाहिनी द्वारा आयोजित तुलसी पूजन कार्यक्रम में कही। उन्होंने उपस्थित महिलाओ के समक्ष माता तुलसी की महिमा का बखान करते हुए इस दिवस को मनाने ओर माता तुलसी का आशीर्वाद लेने के लाभ भी बताए।

विदित रहे कि 25 दिसंबर को सनातन धर्म के अनुसार तुलसी पूजन दिवस मनाया जाता है।इसी तारतम्य में दुर्गा वाहिनी (बजरंग दल हिंदुस्तान) की महिला शक्ति द्वारा काली माता मंदिर पर तुलसी पूजन दिवस के कार्यक्रम का आयोजन किया जिसमें दुर्गा वाहिनी की राष्ट्रीय अध्यक्ष शालू गोस्वामी भी उपस्थित रही। दुर्गा वाहिनी की महिलाओं ने माता तुलसी के पौधे के सोलह श्रंगार किये,उन्हें फूलो से सजाया ओर विधि विधान से उनकी पूजा अर्चना कर देश मे सुख-शांति,अमन-चैन बरकरार रहने की प्रार्थना की। इस अवसर पर महिलाओ ने ढोलक की थाप पर भजन- कीर्तन भी किये। इस अवसर पर दुर्गा वाहिनी के समस्त पदाधिकारी व तमाम महिलाएं उपस्थित रही।