हिमाचल प्रदेश में भी खिला ‘कमल’, लेकिन नए मुख्यमंत्री को लेकर फंसा पेंच

2243

हिमाचल प्रदेश में भी खिला ‘कमल’, लेकिन नए मुख्यमंत्री को लेकर फंसा पें

हिमाचल प्रदेश की सभी 68 विधानसभा सीटों की तस्वीर साफ हो चुकी है और राज्य में बीजेपी की सरकार बन रही है। सत्तारूढ़ कांग्रेस को यहाँ बड़ा झटका लगा है। बीजेपी ने यहाँ शानदार प्रदर्शन करते हुए 29 सीटों पर जीत दर्ज़ कर ली है, जबकि 15 सीटों पर बढ़त बनाये हुई है। वहीँ कांग्रेस के खाते में अब तक महज़ 13 सीटें आई है, जबकि 7 सीटों पर पार्टी उम्मीदवार आगे चल रहे हैं।

अब तक के परिणामों से ये तो साफ़ हो गया है कि हिमाचल में बीजेपी की सरकार बनेगी, लेकिन परिणामों के बाद अब मुख्यमंत्री पद के लिए पेंच फंस गया है। आपको बता दें कि बीजेपी के सीएम पद के उम्मीदवार प्रेम कुमार धूमल विधानसभा चुनाव हार चुके है। ऐसे में अब पार्टी को किसी अन्य नाम पर विचार करना पड़ सकता है।

प्रेम कुमार धूमल के हारने के बाद अब केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा बीजेपी की दूसरी पसंद बन सकते हैं। नड्डा को हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पसंद के तौर पर देखा जा रहा था लेकिन ऐन वक्त पर प्रेम कुमार धूमल को सीएम पद का उम्मीदवार घोषित कर दिया गया। बताया जा रहा है कि धूमल के नाम के ऐलान से सबसे ज्यादा झटका जेपी नड्डा खेमे को ही लगा था